उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

सेंसेक्स लुढ़ककर 50 हजार से नीचे



 
मुंबई। वैश्विक स्तर पर अधिकतर मुख्य सूचकांकों में दर्ज की गई गिरावट और कंज्यूमर ड्यूरेबल, बैंकिंग समेत कैपिटल्स गुड्स एवं हेल्थकेयर समूह की कंपनियों में हुई भारी बिकवाली से घरेलू स्तर पर बुधवार को शेयर बाजार में सेंसेक्स 562.34 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ पचास हजार से नीचे आते हुए 49,801.62 अंक पर और निफ़्टी 189.15 अंक फिसल कर 14,721.30 अंक पर बंद हुआ।
दिन की शुरुआत से ही सेंसेक्स में गिरावट देखी गई और गत दिवस के मुकाबले बीएसई का सेंसेक्स 72 अंक जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी हालांकि 36 अंक की बढ़त के साथ खुला। सत्र के दौरान कंज्यूमर ड्यूरेबल, बैंकिंग समेत कैपिटल्स गुड्स एवं हेल्थकेयर समूह समूह की कंपनियों में हुई भारी बिकवाली से सेंसेक्स और निफ़्टी गिरावट के साथ बंद हुए।
दिग्गज कंपनियों, मझोली तथा छोटी कंपनियों में भी इस दौरान भारी बिकवाली हुई जिससे बीएसई का मिडकैप 2.22 प्रतिशत घटकर 20,043.70 अंक पर तथा स्मॉलकैप 2.12 प्रतिशत की बड़ी गिरावट के साथ 21 हजार अंक से निचे आते हुए 20,713.58 अंक पर रहा।
कंज्यूमर ड्यूरेबल समूह की कंपनियों में जहां सर्वाधिक 690.42 अंकों की गिरावट दर्ज की गई वही बैंकिंग में 620.17 अंक, कैपिटल्स गुड्स में 514.08 अंक और हेल्थकेयर समूह की कंपनियों में 418.87 अंक तथा ऑटो सेक्टर की कंपनियों में 416.62 अंकों की बड़ी गिरावट हुई।


  • रूस की सैन्य कार्रवाई के आदेश से शेयर बाजार में कोहराम

    मुंबई। रूस के यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई करने के आदेश से वैश्विक बाजार के हाहाकार से हतोत्साहित निवेशकों की स्थानीय स्तर पर हुई जबरदस्त बिकवाली से आज घरेलू शेयर बाजार में कोहराम मच गया।

  • शेयर बाजार: बिकवाली से लगातार तीसरे दिन भी गिरावट

    मुंबई। वैश्विक बाजार के मिलेजुले रुख के बीच स्थानीय स्तर पर रिलायंस, महिंद्रा, आईटीसी, एनटीपीसी और आईसीआईसीआई समेत कई दिग्गज कंपनियों में हुई बिकवाली से शेयर बाजार आज लगातार तीसरे दिन भी गिरावट पर रहा।

  • यूक्रेन संकट से शेयर बाजार में कोहराम

    मुंंबई। रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के कारण उत्पन्न संकट का असर आज वैश्विक बाजार पर दिखा जिससे घरेलू शेयर बाजार में भी कोहराम मच गया और सेंसेक्स करीब साढ़े पांच महीने के निचले स्तर 56405.84 अंक और निफ्टी 16842.80 अंक पर उतर गया।