उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

सपाट बंद हुआ सेंसेक्स


 

मुंबई। घरेलू शेयर बाजारों में मंगलवार का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहा और बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह करीब 300 अंक चढ़ने के बावजूद अंत में 2.56 अंक की मामूली गिरावट के साथ 51,934.88 अंक पर बंद हुआ।
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी रिकॉर्ड स्तर से 7.95 अंक यानी 0.05 प्रतिशत फिसलकर 15,574.85 अंक पर बंद हुआ। इससे पहले सात कारोबारी सत्रों में इसमें तेजी रही थी।
धातु, बुनियादी वस्तुओं और बैंकिंग समूहों की कंपनियों में बिकवाली का दबाव अधिक रहा। तेल एवं गैस और उर्जा क्षेत्र की कंपनियों में लिवाली रही।
बीएसई में मझौली कंपनियों का सूचकांक मिडकैप 0.01 प्रतिशत की तेजी के साथ 21,760.70 अंक पर पहुंच गया जबकि छोटी कंपनियों में बिकवाली से स्मॉलकैप 0.31 प्रतिशत लुढ़ककर 23,522.99 अंक पर आ गया।
सेंसेक्स की कंपनियों में आईसीआईसीआई बैंक का शेयर सबसे अधिक 1.80 प्रतिशत टूटा। अल्ट्राटेक सीमेंट में 1.63 प्रतिशत और एशियन पेंट्स में 1.51 प्रतिशत की गिरावट रही।
ओएनजीसी का शेयर 3.52 प्रतिशत चढ़ा। बजाज फाइनेंस में 2.93 फीसदी, भारतीय स्टेट बैंक में 1.97 फीसदी और एचडीएफसी में 1.01 फीसदी की तेजी रही।
विदेशों में अधिकतर प्रमुख शेयर बाजार हरे निशान में रहे। हांगकांग का हैंगसेंग 1.08 प्रतिशत, दक्षिण कोरिया का कोस्पी 0.56 प्रतिशत और चीन का शंघाई कंपोजिट 0.26 प्रतिशत मजबूत हुआ। जापान के निक्केई में 0.16 प्रतिशत की गिरावट रही।
यूरोपीय बाजारों में तेजी रही। शुरुआती कारोबार में जर्मनी का डैक्स 1.45 प्रतिशत और ब्रिटेन का एफटीएसई 1.22 प्रतिशत चढ़ा।


  • रूस की सैन्य कार्रवाई के आदेश से शेयर बाजार में कोहराम

    मुंबई। रूस के यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई करने के आदेश से वैश्विक बाजार के हाहाकार से हतोत्साहित निवेशकों की स्थानीय स्तर पर हुई जबरदस्त बिकवाली से आज घरेलू शेयर बाजार में कोहराम मच गया।

  • शेयर बाजार: बिकवाली से लगातार तीसरे दिन भी गिरावट

    मुंबई। वैश्विक बाजार के मिलेजुले रुख के बीच स्थानीय स्तर पर रिलायंस, महिंद्रा, आईटीसी, एनटीपीसी और आईसीआईसीआई समेत कई दिग्गज कंपनियों में हुई बिकवाली से शेयर बाजार आज लगातार तीसरे दिन भी गिरावट पर रहा।

  • यूक्रेन संकट से शेयर बाजार में कोहराम

    मुंंबई। रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के कारण उत्पन्न संकट का असर आज वैश्विक बाजार पर दिखा जिससे घरेलू शेयर बाजार में भी कोहराम मच गया और सेंसेक्स करीब साढ़े पांच महीने के निचले स्तर 56405.84 अंक और निफ्टी 16842.80 अंक पर उतर गया।