उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

ट्विटर ने रविशंकर प्रसाद का अकाउंट एक घंटे तक रखा लॉक



नई दिल्ली। ट्विटर ने अमेरिकी कानून का हवाला देते हुए संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवम सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद के अकाउंट को एक घंटे के लिए लॉक कर दिया लेकिन श्री प्रसाद ने ट्विटर की इस कार्रवाई को देश के नए कानून का उलंघन बताया है।
श्री प्रसाद ने इसको लेकर ट्विटर पर निशाना साधा है। हालांकि ट्विटर का कहना है कि उन्होंने कंपनी की पॉलिसी का उलंघन किया है। लगभग एक घंटे के बाद उनके अकाउंट को कंपनी ने अनलॉक कर दिया।
श्री प्रसाद ने ट्विटर का स्क्रीनशॉट पहले कू ऐप पर शेयर किया। इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। उन्होंने कहा है कि घंटे भर के लिए ट्विटर ने उनके अकाउंट को लॉक करके रखा।
श्री प्रसाद ने अपने ट्वीट में कहा है कि ट्विटर का यह कदम भारतीय कानून का उल्लंघन है। उन्होंने कहा है कि ट्विटर की मंशा सही नहीं है और अब ये समझ आ गया कि क्यों नहीं ट्विटर आईटी नियमो को मानना चाहता है।
उल्लेखनीय है कि देश के नए नियम को लेकर सरकार और ट्विटर के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है। हालांकि ट्विटर ने श्री प्रसाद के अकाउंट को लॉक करने को लेकर अब तक कोई बयान नहीं दिया है।


भारत