उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

विधानसभा का बजट सत्र में भाजपा विधायकोंका हंगामा, राज्यपाल का भाषण 4 मिनट में खत्म



कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों ने जबर्दस्त हंगामा करते हुए सदन के बीचों बीच आकार नारेबाजी की और इस हंगामे की वजह से राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपना औपचारिक उद्घाटन भाषण चार मिनट में समाप्त कर दिया।
राज्य विधानसभा का बजट सत्र जैसे ही करीब दो बजे शुरू हुआ और राज्यपाल ने संबोधन करना शुरू किया तो विपक्षी भाजपा विधायकों ने सदन के बीचों बीच आकर नारेबाजी शुरू कर दी जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया। इसकी वजह से राज्यपाल के भाषण में काफी व्यवधान आ गया।
राज्यपाल ने हालांकि करीब चार मिनट में अपना भाषण समाप्त कर दिया और वह उसके बाद सदन से बाहर निकल गए।
विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने बाद में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि इसमें पश्चिम बंगाल में मतगणना के बाद हुई हिंसा के संबंध में कुछ भी उल्लेख नहीं किया गया है।
राज्य में तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के नेतृत्व में फिर से सरकार बनने के बाद बजट सत्र का पहला दिन है और राज्य में वर्ष 2011 से तृणमूल कांग्रेस की लगातार तीसरी बार सरकार बनी है। तृणमूल कांग्रेस के हालांकि 209 विधायकों ने बजट सत्र में भाग लिया जबकि भाजपा के 74 ही विधायक थे। भाजपा के दो विधायकों ने संसद सदस्यता लेने के विकल्प चुन कर अपनी विधानसभा सीट छोड दी थी।
कृष्णानगर उत्तर से भाजपा विधायक मुकुल रॉय, जो तृणमूल में वापस लौट आए थे ,वह भाजपा विधायाकों के साथ विपक्ष में बैठे नजर आए। भाजपा नेता श्री अधिकारी पहले ही राज्य विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को दलबदल विरोधी कानून के तहत श्री रॉय को निलंबित करने के लिए एक पत्र लिख चुके हैं।
इससे पहले राज्यपाल ने विधानसभा परिसर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और श्री बनर्जी ने राज्यपाल का स्वागत किया। उन्होंने राज्यपाल धनखड को पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया।


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।