उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

बाइडन ने अमेरिकी सैन्य कमांडरों को दिया आईएस-के को निशाना बनाने का पूरा अधिकार



वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट-खुरासान के आतंकवादियों के आत्मघाती हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत के बाद इन आतंकवादियों को निशाना बनाने के लिए सैन्य कमांडरों को सभी आवश्यक मंजूरी दे दी है।
अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय ‘व्हाइट हाउस’ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया हे, “हमारे कमांडरों ने भी आईएसआईएस-के आतंकवादियों को निशाना बनाने की विस्तृत योजना से राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को अवगत करा दिया है। मिशन के अगले कुछ दिन, अब तक के सबसे खतरनाक दिन होंगे।”
बयान के मुताबिक राष्ट्रपति ने कमांडरों के समक्ष उन सभी अधिकारों के अनुमोदन की पुष्टि की, जो अभियान संचालित करने और सैनिकों की रक्षा के लिए आवश्यक हैं। कमांडरों ने रिपोर्ट किया कि उन्हें लगता है कि उनके पास वे सभी संसाधन हैं, जो अभियान के प्रभावी संचालन के लिए जरूरी हैं।


विश्व