उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

तालिबान नयी सरकार के गठन की जल्द कर सकता है घोषणा



काबुल। अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की पूर्ण वापसी मंगलवार को हो जाने के बाद अब तालिबान देश के पुनर्निर्माण में जुट गया है और अगले कुछ दिनों में नयी सरकार के गठन की घोषणा की जा सकती है।
सोशल मीडिया पर चल रही रिपोर्टों के अनुसार मुल्ला अब्दुल गनी बारादर जो तालिबान का सह संस्थापक और उपनेता है , को विदेश मंत्री पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है।
रिपोर्टों के अनुसार तालिबान के संस्थापक मुल्ला उमर के बेटे मुल्ला मोहम्मद याकूब को रक्षा मंत्री, हक्कानी नेटवर्क के संस्थापक जलालुद्दीन हक्कानी के बेटे सिराजुद्दीन हक्कानी को गृह मंत्री की जिम्मेदारी दी जा सकती है।
सिराजुद्दीन अपने पिता की मौत के बाद इस आतंकवादी गुट का संचालन कर रहा था और वह विश्व में कुख्यात आतंकवादी है जिसे संगठन के लोग खलीफा हक्कानी भी कहते हैं।
रिपोर्टों के मुताबिक तालिबान ने नयी सरकार के गठन के लिए विचार विमर्श पूरा कर लिया है और मुल्ला अब्दुल गनी बारादर नयी सरकार की घोषणा के लिए काबुल आ गया है।


विश्व