उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

पेगासस जासूसी मामले में सुनवाई 13 सितम्बर तक स्थगित


 

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने कथित पेगासस जासूसी मामले की अदालत की निगरानी में विशेष जांच संबंधी याचिकाओं की सुनवाई 13 सितम्बर तक के लिए मंगलवार को स्थगित कर दी।
मुख्य न्यायाधीश एन वी रमन, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की खंडपीठ ने केंद्र सरकार की ओर से पेश हो रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के अनुरोध पर सुनवाई 13 सितम्बर तक स्थगित करने का फैसला किया।
श्री मेहता ने सुनवाई के दौरान कहा कि अतिरिक्त हलफनामे के लिए उन्हें कुछ और समय चाहिए क्योंकि संबंधित अधिकारियों से उनकी मुलाकात किन्हीं कारणवश नहीं हो सकी है। इसलिए उन्हें कम से गुरुवार तक का समय दिया जाये।
वरिष्ठ पत्रकार एन. राम और शशि कुमार की ओर से पेश हो रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने श्री मेहता के अनुरोध पर कोई आपत्ति दर्ज नहीं कराई और इसके बाद न्यायालय ने मामले की सुनवाई 13 सितम्बर तक के लिए स्थगित कर दी।
याचिकाकर्ताओं ने कथित पेगासस जासूसी मामले की जांच अदालत की निगरानी में विशेष जांच दल से कराने की मांग की है। याचिकाकर्ताओं में कई पत्रकार, वकील, पत्रकार संगठन एडिटर्स गिल्ड एवं अन्य सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हैं।


-1

  • नशा मुक्त भारत अभियान में सहयोग करेगा इस्कॉन

    डाॅ. कुमार ने कहा कि मंत्रालय ने नवचेतना मॉड्यूल विकसित किया है, जो स्कूली छात्रों के बीच जीवन कौशल और नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर जागरूकता और शिक्षा बढ़ाएगा। इस परियोजना का मुख्य उद्देश्य न केवल स्कूली बच्चों में नशीली दवाओं के दुरुपयोग की शुरुआत को धीमा करना है बल्कि इसे हमेशा के लिए रोकना भी है।

  • एआई आधारित डीप फेक के खतरे से लोगों को जागरूक करे मीडिया : मोदी

    मोदी ने डीप फेक वीडियाे में स्वयं उनका एक वीडियो बना कर डाला गया है जिसमें गरबा गाते हुए दिखाये गये हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में हमारे कार्यक्रमों के जरिए लोगों को जागरूक करें कि डीपफेक है क्या, कितना बड़ा संकट पैदा कर सकता है और इसके प्रभाव क्या हो सकता हैं, उसको उदाहरणों के साथ लोगों को बताया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को इसका शास्त्र समझाने की नहीं बल्कि उसके प्रभाव के बारे में अधिक समझाने की आवश्यकता है।

  • भारत का सर्वसमावेशी दर्शन ही विश्व की रक्षा करने में समर्थ : डॉ. जोशी