उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पेंस, पोम्पियों ने ट्रंप से ईरान पर हमला नहीं करने का आग्रह किया


वाशिंगटन। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस, विदेश मंत्री माइक पोम्पियों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर उस पर हमला नहीं करने का आग्रह किया है। न्यूयार्क टाइम्स ने यह रिपोर्ट दी है।
सोमवार को प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि श्री ट्रंप ने श्री पेंस, श्री पोम्पियो, रक्षा मंत्री क्रिस्टोफर मिलर और संयुक्त प्रमुखों के अध्यक्ष जनरल मार्क मैली से गुरूवार को ईरान के परमाणु कार्यक्रम पर अगले कुछ हफ्तों में कार्रवाई के बारे में पूछा था।
अखबार ने बताया कि श्री ट्रंप ने अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा प्राधिकरण (आईएईए) के निरीक्षकों द्वारा ईरान के यूरेनियम भंडार को संयुक्त व्यापक कार्य योजना (जेसीपीओए) के तहत अनुमत मात्रा से 12 गुना तक बढ़ जाने के बाद यह बैठक की थी।
रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका के वरिष्ठ अधिकारियों ने श्री ट्रंप को बताया कि इस तरह की कार्रवाई से एक व्यापक संघर्ष में बढ़ सकते हैं। (वार्ता/स्पूतनिक)


विश्व