उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

भारत की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स, 21 साल बाद मिला फिर ताज




जेरूसलम। एकबार फिर एक भारतीय को मिस यूनिवर्स का ताज मिला है। अभिनेत्री-मॉडल हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता। उन्होंने  80 देशों के प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए – 21 साल बाद भारत ने  खिताब अपने नाम किया। संधू से पहले केवल दो भारतीयों  साल 1994 में अभिनेता सुष्मिता सेन और साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। इस आयोजन का 70वां संस्करण इज़राइल के इलियट में आयोजित किया गया था, जहां 21 वर्षीय हरनाज संधू ने प्रतिष्ठित प्रतियोगिता जीती। 

इस सवाल के जवाब से मिला खिताब
इस प्रतियोगिता में सभी टॉप तीन प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आप दवाब का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इसपर हरनाज संधू ने शानदार जवाब देते हुए कि आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन की लीडर हैं। इस जवाब के साथ ही हरनाज संधू से इस साल का मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया।

(तस्वीर ई टाइम्स से साभार)


मूवीज