उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

बेंगलुरू और मोहन बागान के बीच ड्रा रहा रोमांचक मुकाबला




बैम्बोलिन। बेंगलुरू एफसी और एटीके मोहन बागान को जीत के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि इन दोनों टीमों को बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के रोमाचंक मुकाबले में 3-3 से ड्रा खेलना पड़ा। इस ड्रा के बाद पूर्व चैम्पियन बेंगलुरू सात मुकाबलों में सिर्फ पांच अंक बटोरकर नौवें स्थान पर बरकरार है। उसके खाते में एक जीत और दो ड्रा है। वहीं, मोहन बागान छह मैचों में आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर कायम हैं। ग्रीन-महरून ब्रिगेड के खाते में दो जीत और दो ड्रा है।
मैच काफी रोमांचक रहा। दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर वार-पलटवार किए। दोनों तरफ से अवसरों के फायदे उठाए गए। लिहाजा, पहले हाफ में दोनों तरफ से 2-2 गोल दागे गए और मध्यांतर के बाद 1-1 गोल हुआ। इस दौरान कभी मोहन बगान आगे हुई तो कभी बेंगलुरू, लेकिन अंतिम परिणाम 3-3 से ड्रा के रूप में सामने आया।
मैच का पहला गोल 13वें मिनट में हुआ, सुभाशीष बोस के गोल की मदद से मोहन बगान 1-0 से आगे हो गई। पहली कॉर्नर किक पर फ्रांसिसी अटैकिंग मिडफील्डर हुगो बौमाउस ने गेंद बॉक्स के अंदर फर्स्ट पोस्ट पर पहुंचाई, जिसे सुभाशीष ने हैडर से फ्लिक करके गोलपोस्ट में पहुंचा दिया।
18वें मिनट में मिली पेनल्टी किक के जरिये बेंगलुरू एफसी ने 1-1 की बराबरी कर ली। इस आसान मौके को गोल में बदलने में क्लीटन सिल्वा ने कोई गलती नहीं की। यह स्पॉट किक क्लीटन को पेनल्टी बॉक्स के अंदर गलत ढंग से गिराने पर रैफरी क्रिस्टल जॉन ने दी। इसके बाद ब्राजीली विंगर ने दाहिने डाइव लगाते गोलकीपर अमरिंदर सिंह के बाये से गेंद गोलपोस्ट के अंदर डाल दी।
26वें मिनट में दानिश फारूख के हैडर से बेंगलुरू एफसी 2-1 से आगे हो गया। कॉर्नर किक पर क्लीटन सिल्वा ने स्विंग होते शॉट को पोस्ट में डाला, जिस पर दानिश ने हैडर से गोलपोस्ट की दिशा दिखाई और गेंद सेकेंड पोस्ट से डिफ्लेक्ट होकर अंदर की ओर गोलजाल में चली गई।
38वें मिनट में फ्रांसिसी अटैकिंग मिडफील्डर हुगो के शानदार गोल से मोहन बगान 2-2 की बराबरी पर आ गई। एक तेज-तरार जवाबी हमले में फिजी के स्ट्राइकर रॉय कृष्णा हाफ लाइन के करीब से गेंद लेकर तेजी से आगे बढ़े और उन्होंने साथ में दौड़ रहे हुगो की तरफ बेंगलुरू की डिफेंस के बीच से बॉक्स के अंदर बढ़िया थ्रू-पास डाला। इस पर फ्रेंच मिडफील्डर ने राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को राइट कॉर्नर की भेजकर गोल कर डाला। मध्यांतर के बाद रैफरी क्रिस्टल जॉन ने 57वें मिनट में मैच की दूसरी पेनल्टी किक दी। इस बार ये स्पेनिश कोच एंटोनिओ लोपेज हबास की टीम मोहन बागान के पक्ष में थी और इस आसान मौके को भारतीय मूल के रॉय कृष्णा ने 58वें मिनट में भारत के नंबर एक गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू के दाहिनी तरफ नीचे से करारा राइट फुटर शॉट लगाकर मोहन बागान को 3-2 से फिर से आगे कर दिया। ये पेनल्टी कॉर्नर किक के दौरान सुभाशीष को बॉक्स के अंदर बेंगलुरू के प्रिंस इबारा द्वारा गिराने पर दी गई।
72वें मिनट में रिपब्लिक ऑफ कॉन्गो के फॉरवर्ड प्रिंस इबारा ने गोल करके जर्मन कोच मार्को पेज्जैउओली की टीम बेंगलुरू एफसी को 3-3 की बराबरी पर ला दिया। उन्होंने रोशन नाओरेम की कॉर्नर किक पर हैडर लगाकर यह गोल दागा।
इस मैच में बेंगलुरू एफसी खराब फॉर्म में चल रहे भारतीय दिग्गज सुनील छेत्री के बिना उतरी। 28 मैचों में यह पहला अवसर था जब यह स्टार फॉरवर्ड शुरुआती प्लेइंग इलेवन में नहीं था। उन्हें कोच मार्को ने 85वें मिनट में मैदान पर उतारा। सुनील ब्राजीली विंगर क्लीटन सिल्वा की जगह उतरे।


फ़ुटबॉल