उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

खैबर पख्तूनख्वा स्थानीय चुनाव हार रहे हैं इमरान खान




खैबर पख्तूनख्वा। पाकिस्तान में इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्थानीय चुनाव मतगणना में कई जिलों में चुनाव हार रही है, जबकि जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) बढत बनाए हुए है।
खैबर पख्तूनख्वा के 17 जिलों में रविवार को मतदान हुआ ।प्रांत में छह साल के अंतराल के बाद यहां चुनाव कराये गए। मतगणना सोमवार सुबह से शुरू हो गयी।
डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, 63 तहसील परिषदों के मेयर के अनौपचारिक परिणामों के अनुसार जेयूआई-एफ उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे है क्योंकि पीटीआई को प्रांत के कुछ हिस्सों में झटका लगा है। जहां अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) और जमात-ए -इस्लामी पकड़ बनाए हुए है।
पेशावर में जेयूआई-एफ उम्मीदवार सात में से तीन परिषद पर बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि पीटीआई और एएनपी दो तहसील में आगे चल रही हैं।
स्थानीय चुनाव के प्रथम चरण में हिंसा की कई घटनाएं हुई। हिंसा में पांच लोग मारे गए और कुछ मतदान केंद्रो को नष्ट कर दिया गया।
पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) को बाजौर में आत्मघाती विस्फोट, बन्नू जिले में मतदान कर्मियों का अपहरण, कारक में झड़प और कोहाट में मंत्री शिबली फ़राज़ के वाहन पर हमले जैसी घटनाओं के कारण कुछ क्षेत्रों में चुनाव स्थगित करना पड़ा।


विश्व