उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

बर्फबारी के कारण जम्मू-कश्मीर के कई गांवों का संपर्क टूटा


श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सीमावर्ती शहर करनाह और माचिल समेत दूर-दराज के कई गांव ताजा बर्फबारी के बाद फिसलन की स्थिति के कारण शुक्रवार को क्षेत्र के अन्य हिस्सों से कट गये। इस बीच बांदीपुरा में कुपवाड़ा और गुरेज में सीमावर्ती शहर केरन में सड़कों पर दो से तीन फीट तक बर्फ जमा होने के कारण यातायात स्थगित रहा।
कुपवाड़ा के पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को फोन पर ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि करनाह, माचिल और तंगधार समेत दूर-दराज के दर्जनों गावों में बर्फ के कई फुट तक जमा हो जाने और फिसलन की स्थिति के कारण यातायात स्थगित हो गया है।
उन्होंने बताया कि हाल ही में बर्फबारी के बाद सड़क पर फिसलन की स्थिति के कारण कई दिनों तक माचिल, करनाह और तंगधार में यातायात बंद रहा था। इसके बाद इस सप्ताह की शुरुआत में माचिल, करनाह और तंगधार में यातायात बहाल किया गया था।
अधिकारी ने बताया कि कई फुट तक बर्फ के जमा होने के कारण 14 नवंबर से ही केरन जाने वाली सड़क बंद है। रात भर हुई ताजा बर्फबारी के कारण सड़क से बर्फ हटाने का काम बाधित हुआ है। (एजेंसी)


-1