उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का हवलदार शहीद


जम्मू। पाकिस्तान ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसमें सेना का एक हवलदार शहीद हाे गया।
रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन किया। उन्होंने बताया कि भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में सेना का एक हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी गंभीर रूप से घायल हो गया और कुछ समय बाद उसने दम तोड़ दिया।
महाराष्ट्र के कोल्हापुर का निवासी हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी सेना का एक बहादुर, प्रेरित और ईमानदार जवान था। प्रवक्ता ने कहा, “पूरा देश उनके (हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी) के सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उनका रिणी रहेगा।”


  • तमिलनाडु, केरल, बंगाल तथा असम में राष्ट्रीय राजमार्गों को बढावा

    नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल तथा असम में राष्ट्रीय राजमार्गों को बढावा देने के लिए बजट-2021-22 में विशेष प्रावधान किए हैं। श्रीमती सीतारणम ने सोमवार को संसद में बजट पेश करते हुए कहा कि इन सभी राज्यों में ढांचागत विकास को महत्व दिया जा रहा है इसलिए वहां राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास के लिए विशेष योजना बनायी गयी है।

  • पुंछ में आतंकवादी ठिकाने का पर्दाफाश,हथियार जब्त

    जम्मू। सेना, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह की संयुक्त टीम ने पुंछ जिले में शनिवार को आतंकवादियों के एक ठिकाने का पर्दाफाश किया तथा वहां से हथियारों एवं गोले बारूद का जखीरा बरामद किया।

  • अयोध्या में राम मंदिर के नींव का निर्माण शुरू

    अयोध्या। अयोध्या के राम जन्मभूमि में रामलला के गर्भ गृह स्थल पर आज से नींव के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया । वैदिक आचार्य द्वारा कार्य प्रारम्भ से पूर्व पूजन-अर्चन किया गया। अभी तक रामलला के गर्भगृह स्थल के चारों तरफ का मलबा हटाया जा रहा था। गुरुवार से मुख्य गर्भगृह स्थल पर नींव के निर्माण का काम प्रारम्भ कर दिया गया है।