उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

उप्र में तुष्टीकरण की राजनीति के नाम पर लोगों को गुमराह किया गया : शाह



मेरठ। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में 2017 से पहले की सरकारों में भ्रष्टाचार, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति को प्रश्रय देने का आरोप लगाते हुये कहा कि इस राज्य को जानबूझ कर पिछड़ा बनाये रखने के लिये विकास के नाम पर लोगों को गुमराह किया गया।
शाह ने शनिवार को यहां विशिष्ट जन सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा कि तुष्टीकरण की राजनीति के कारण ही उत्तर प्रदेश बीमार राज्य बनकर रह गया था। उन्होंने कहा कि बीते पांच सालों में उत्तर प्रदेश में केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार ने डबल इंजन की सरकार बनकर विकास और जनकल्याण को एक साथ आगे बढ़ाकर स्थिति को बदला है।
शाह ने कहा कि प्रदेश को बीमारू राज्य के दुश्चक्र से बाहर निकालने में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिये योगी सरकार द्वारा किये गये उपायों की सफलता ने अहम भूमिका निभायी है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने ही प्रदेश में कानून व्यवस्था कायम की है।
मोदी और योगी सरकार के साझा प्रयासों से उत्तर प्रदेश में मिली इन उपलब्धियों का जिक्र करते हुये गृह मंत्री ने कहा कि प्रदेश में 02 हजार करोड़ रुपये से अधिक कीमत की संपत्ति को मफियाओं से डबल इंजन की सरकार ने खाली करवाया। इससे आम जनमानस में कानून के प्रति आस्था बढ़ी और अपराधियों के मन में कानून का भय पनपा।
शाह ने इन उपलब्धियों के आधार पर कहा, “विकास और जनकल्याण का यह सिलसिला जारी रखने के लिये अब चुनाव में आपके वोट पर हमारा अधिकार है।” इससे पहले शाह ने कैराना में घर घर जाकर मतदाताओं के साथ जनसंपर्क किया और शामली में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में चुनाव की सफलता के सूत्र बताये।


भारत