उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

पहली बार कोलकाता डर्बी का अनुभव लेने के लिए तैयार हैं झिंगन



वास्को। मौजूदा समय में भारतीय फुटबॉल में सबसे बड़े नामों में से एक संदेश झिंगन पहली बार कोलकाता डर्बी का अनुभव लेने के लिए तैयार हैं। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अब तक के पहले कोलकाता डर्बी में 27 नवंबर को वास्को डि गामा के तिलक मैदान स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन एटीक मोहन बागान (एटीकेएमबी) का सामना ईस्ट बंगाल से होगा और झिंगन इस मैच में आकर्षण का केंद्र होंगे।
केरला ब्लास्टर्स के साथ छह सीजन बिताने के बाद झिंगन ने इस समर की शुरुआत में एक बड़ा फैसला लिया और उन्होंने कोच्चि की फ्रेंचाइजी ब्लास्टर्स से अलग होने का फैसला किया। उनकी नई मंजिल एटीकेएमबी थी, जिन्होंने उनके साथ पांच साल का लंबा करार किया है। कोच एंटोनियो लोपेज हबास को यह जानने की जल्दी थी कि उनके पास 27 वर्षीय डिफेंडर के लिए साथ क्या है। एटीकेएमबी में झिंगन उन पांच कप्तानों में से एक थे, जिन्हें प्रमोट किया गया।
झिंगन को अब एटीकेएमबी के दूसरे मैच में ही खेलने का अनुभव मिलेगा, लेकिन यह डिफेंडर इस मैच को अन्य मैच की तरह से ही ले रहे हैं। झिंगन ने कहा, “विश्व में यह सबसे बड़ी डर्बी में से एक है। एक फुटबालर होने के नाते आप इस तरह के बड़े मंचों का हिस्सा बनना चाहते हैं, इसलिए मैं इसे लेकर बेहद उत्साहित हूं। मैं खेल की अहमियत को ज्यादा गहराई से नहीं देखता, चाहे वह कोलकाता डर्बी हो या कोई अन्य मैच। मेरे लिए यह सब एक जैसा ही है। सभी मैच महत्वपूर्ण हैं, इसलिए मैं भावनाओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देता। कोच और स्टाफ भी इसे फुटबॉल के खेल के रूप में ही देख रहे हैं।’’
ऐसा नहीं है कि झिंगन इस बात को नहीं समझते कि दोनों क्लब के प्रशंसकों के लिए इस मैच का क्या मतलब है। लेकिन वह सिर्फ यह सुनिश्चित करने पर ध्यान दे रहे हैं कि उनकी टीम इस मैच से तीन अंक लेकर लौटे। उन्होंने कहा, “डर्बी का एक समृद्ध इतिहास है और भारतीय फुटबॉल में इसकी जड़ें गहरी हैं। उम्मीद है कि अब मुझे इसका हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। भारतीय फुटबाल और फैन्स के लिए कोलकाता डर्बी अच्छा है, लेकिन हम वर्तमान में जीते हैं और मुझे अपना काम करना है। अन्य टीमों की तरह ही तीन अंक लेना और क्लीन शीट हासिल करना।’’ (वार्ता)


फ़ुटबॉल