उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

टीएमसी ने फिर परचम लहराया, 4 नगर निगमों पर किया कब्जा



 

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस ने आज चार नगर निगमों  बिधाननगर नगर निगम, आसनसोल नगर निगम, सिलीगुड़ी नगर निगम और चंदननगर नगर निगम की सीटों पर कब्जा कर लिया। बिधाननगर नगर निगम में टीएमसी ने 41 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज करते हुए फिर से कब्जा जमा लिया है जबकि विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी और मार्क्सवादी पार्टी (माकपा) यहां अपना खाता तक नहीं खोल सकीं। कांग्रेस ने एक सीट पर जीत दर्ज की और निर्दलीय उम्मीदवार एक वार्ड में जीता है। चंदननगर में टीएमसी ने 32 में से 31 सीटें जीतीं जबकि माकपा ने एक सीट जीती है।

टीएमसी की एकतरफा जीत के बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि यह जीत जनता की जीत है। इस जीत के बाद टीएमसी और भी मानवीय होगी और उसकी जिम्मेदारी भी बढ़ गयी है। हालांकि उन्होंने चुनाव के दौरान धांधली के आरोप को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान कोई धांधली नहीं हुई है। उन्होंने बांग्ला टीवी चैनल एबीपी आनंद को दिये साक्षात्कार में ऐलान किया है कि गौतम देब सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर होंगे। 

बता दें कि बिधाननगर नगर निगम, आसनसोल नगर निगम, चंदननगर और सिलीगुड़ी नगर निगम में टीएमसी ने बहुमत हासिल कर लिया है।

आसनसोल में टीएमसी 106 में से 66 सीटों पर विजयी हुई है जबकि भाजपा ने पांच सीटें और माकपा तथा कांग्रेस ने दो सीटें जीती हैं।


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।