उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

यूक्रेन रूस से बातचीत के लिए तैयार : जेलेन्सकी



कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेन्सकी ने गुरुवार को कहा कि यूक्रेन सभी प्रारूपों और किसी भी मंच पर रूस के साथ बातचीत के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि युद्ध से दोनों ही पक्षों को भीषण नुकसान होगा।
अपने टेलीग्राम चैनल पर पोस्ट किये गए एक संदेश में जेलेन्सकी ने कहा, "आज हम किसी भी रक्षा गठबंधन से बाहर हैं। यूक्रेन की सुरक्षा हमारे पड़ोसियों की सुरक्षा से जुड़ी हुई है, इसलिए आज हमें पूरे यूरोप की सुरक्षा के बारे में बात करनी चाहिए। हमारा मुख्य लक्ष्य यूक्रेन में शांति और हमारे नागरिकों की सुरक्षा है। उस तक पहुंचने के लिए, हम आपके (रूस) साथ विभिन्न प्रारूपों और किसी भी मंच पर बात करने के लिए तैयार हैं। एक युद्ध से सभी सुरक्षा गारंटी से वंचित रह जाएंगे।"
राष्ट्रपति जेलेन्सकी ने कहा कि उनका देश युद्ध नहीं चाहता: न तो शीत, न ही "गर्म" और न ही हाइब्रिड।
उन्होंने कहा, "हम ठीक से जानते हैं: हम युद्ध नहीं चाहते हैं: न तो शीत, न ही 'गर्म' और न ही हाइब्रिड। लेकिन अगर हम पर आक्रमण होता है, अगर कोई हमारे देश पर कब्जा जमाने की कोशिश करता है, हमारी आजादी हमसे छीनता है, हमारी और हमारे बच्चों की जिंदगी से खेलता है, तो हम इसे जरूर रोकेंगे।"


विश्व