उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

रूस ने प्रतिबंध लगाने वाले देशों को बताया“ विरोधी”




मॉस्को। रूस ने उसके खिलाफ प्रतिबंध लगाने वाले देशों को विरोधी देशों की संज्ञा दी है।
क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने आज कहा कि रूस के खिलाफ प्रतिबंध लगाने का फैसला करने वाले सभी देश वास्तव में उसके विरोधी हैं।
श्री पेसकोव ने संवाददाताओं से कहा,“कई देश हमारे खिलाफ जो कदम उठा रहे हैं, उसे देखते हुए वे सभी अब हमारे विरोधी है। इन्होंने जो करना था कर चुके अब इसके प्रति निश्चित रूप से प्रतिक्रिया होगी।
उन्होंने कहा कि दरअसल रूस ने यूक्रेन को विसैन्यीकरण करने के ऑपरेशन शुरू करने से पहले ही विदेश से प्रतिक्रिया की सभी संभावनाओं का आकलन कर लिया था उन्होंने कहा कि पश्चिम के प्रतिबंधों को देखते हुए रूस अपने हितलाभाें काे ध्यान में रखते हुए कड़ी और स्पष्ट प्रतिक्रिया देगा।
श्री पेसकोव ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की रूस की डगमगाती अर्थव्यवस्था संबंधी टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि रूसी अर्थव्यवस्था गंभीर आघात का सामना कर रही है, लेकिन इनसे बचने और उबरने की ताकत भी है। गौरतलब है कि मंगलवार को स्टेट ऑफ द यूनियन के संबोधन देते हुए श्री बिडेन ने कहा कि पश्चिमी प्रतिबंधों के कारण रूस की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है।
श्री पेसकोव ने श्री बिडेन के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संवाददाताओं से कहा, “बेशक, रूसी अर्थव्यवस्था अब गंभीर दबाव में है, मैं कहूंगा गंभीर प्रहार में है लेकिन इनसे बचने की ताकत और योजना है । इन योजनाओं पर पूरी ऊर्जा के साथ काम किया जा रहा है।


विश्व