उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

अधीर रंजन को बीरभूम जाने से रोका गया,धरने पर बैठे कांग्रेस सांसद




बीरभूम जिले के रामपुरहाट इलाके में तृणमूल कांग्रेस नेता की हत्या के बाद सोमवार देर रात हुई हिंसा में 10 लोगों को जलाकर मारने की घटना के बाद से विपक्षी दल ममता सरकार के खिलाफ हमलावर है। 
घटना का जायजा लेने के लिए रामपुरहाट जा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी को घटनास्थल से 80 किलोमीटर पहले ही पुलिस ने रोक दिया है। पुलिस द्वारा जाने से रोके जाने के विरोध में आधे कांग्रेस समर्थकों के साथ रास्ते पर ही बैठ गए हैं और विरोध जता रहे हैं। अधीर पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए रामपुरहाट के बोगटूई गांव के दौरे पर जा रहे थे। अधीर ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कह रही हैं कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को हाथरस कांड के समय उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने वहां जाने से रोक दिया था। लेकिन उनकी सरकार रामपुरहाट में किसी को भी जाने से नहीं रोक रही है। अधीर ने सवाल उठाया कि तब उन्हें क्यों रोक दिया गया है। उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार डर गई है।

 मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आज दोपहर में रामपुरहाट का दौरा करने वाली हैं। वहीं, हिंसा के बाद से इस इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है। घटना के बाद से लोगों का यहां से पलायन का सिलसिला लगातार जारी है। हालात यह है कि इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी के बावजूद लोग पलायन कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि उन्हें पुलिस पर कोई भरोसा नहीं है लिहाजा पलायन के सिवा उनके सामने कोई रास्ता नहीं है।


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।