उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले विपक्ष को इमरान खान ने दिया 'ऑफर




इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान राजनीतिक संकट से घिरे हुए हैं। विपक्ष का मोर्चा उनके खिलाफ लगातार मजबूत होता जा रहा है। हड़बड़ाहट के बीच पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने विपक्ष को एक ऑफर दिया। सूत्रों के हवाले से जियो न्यूज ने बताया कि इमरान खान ने विपक्ष के गठबंधन को प्रस्ताव दिया है कि अगर वे उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को वापस ले लेते हैं तो खान विधानसभा भंग कर देंगे और एक महीने के अंदर आम चुनाव कराए जाएंगे।

हालांकि, सूत्रों ने कहा कि अधिकांश विपक्षी नेताओं ने पीएम इमरान खान पर भरोसा नहीं करने की सिफारिश की और प्रस्ताव पर जल्द से जल्द मतदान कराने के लिए स्पीकर से पूछने का सुझाव दिया है. विपक्षी नेताओं के मुमताबिक हमारे पास नंबर हैं, अगर प्रस्ताव पर प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी हो जाती है तो हमें फायदा होगा.
पाकिस्तान की जियो न्यूज के मुताबिक प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक राष्ट्रीय सुरक्षा समिति  की एक बैठक की अध्यक्षता की है, क्योंकि नेशनल असेंबली में उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद इस्तीफे को लेकर राजनीतिक दबाव बढ़ गया है. 


विश्व