उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

इमरान खान की सरकार हटने के बाद पत्नी बुशरा की सहेली ने पाकिस्तान छोड़ा



पाकिस्‍तान में राजनीतिक हलचल के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. जहां एक ओर इमरान खान के प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद हालात तेजी से बदल रहे हैं. वहीं दूसरी ओर खबर आ रही है कि इमरान की पत्नी बुशरा बीबी की सहेली दुबई चली गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुशरा बीबी की करीबी सहेली फराह खान पाकिस्‍तान से भागकर दुबई पहुंच गईं हैं. यहां चर्चा कर दें कि फराह खान पर विपक्षी पार्टियां लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगाती आ रही हैं.

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने प्रधानमंत्री इमरान खान की सलाह पर रविवार को नेशनल असेंबली भंग कर दी. इससे कुछ मिनट पहले नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर ने उनके खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव खारिज कर दिया था. खान ने राष्ट्रपति को मध्यावधि चुनाव कराने की सलाह दी है. पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इसका संज्ञान लेते हुए राष्ट्रपति, डिप्टी स्पीकर सहित सभी प्रतिवादियों को नोटिस जारी किये. इधर, सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री फारुख हबीब ने कहा कि चुनाव 90 दिनों में कराये जायेंगे. कानून मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि मंत्रिमंडल भंग कर दिया गया है, लेकिन प्रधानमंत्री अपने फर्ज निभाते रहेंगे. चुनाव होने तक देश में कार्यवाहक सरकार काम करेगी.


विश्व