उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

शहबाज शरीफ को चुना गया पाकिस्तान का प्रधानमंत्री




इस्लामाबाद।  पीएमएल-एन के नेता शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री चुना गया है। इमरान खान की सरकार के बहुमत साबित करने में नाकामयाब रहने के बाद शहबाज अब पाक पीएम की कुर्सी पर बैठेंगे। शहबाज की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन), पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और दूसरे दलों ने उनको नेता चुना है। शहबाज शरीफ पाकिस्तान की राजनीति के काफी बड़े चेहरे हैं। वो पंजाब के सीएम रह चुके हैं तो उनके भाई नवाज शरीफ पाकिस्तान के पूर्व पीएम हैं।
इमरान खान सरकार के खिलाफ दो दिन पहले (शनिवार को) नेशनल एसेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पास हो जाने के बाद उनको प्रधानमंत्री पद से हटना पड़ा था। जिसके बाद नए पीएम के चुनाव को लेकर आज नेशनल एसेंबली में वोटिंग हुई, जिसमें शहबाज शरीफ को निर्विरोध पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री चुना गया। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने मतदान का बहिष्कार करते हुए वॉकआउट किया, ऐसे में शहबाज को चुने जाने में कोई परेशानी नहीं हुई।



विश्व