उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

अमित शाह 4-6 मई को करेंगे बंगाल का दौरा




बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तीसरे कार्यकाल का दो मई को एक साल पूरा हो रहा है। वहीं, राज्य में मुख्य विपक्षी भाजपा ने इस मौके पर ममता सरकार को घेरने के लिए खासा रणनीति तैयार की है। बंगाल भाजपा ममता सरकार की पहली वार्षिकी पर लोकतंत्र बचाओ दिवस के रूप में पालन करेगी। इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी चार से छह मई तक बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने इसकी जानकारी दी।उन्होंने बताया कि दो मई को ममता बनर्जी की तानाशाही सरकार का एक साल पूरा होगा। जिस तरह से पिछले साल विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद हम लोगों पर यहां हमला हुआ और पूरे राज्य में हिंसा हुई, मुझे लगता है कि यह लोकतंत्र का एक काला दिन है। इस दिन पार्टी लोकतंत्र बचाओ दिवस का पालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सात से 15 दिन तक इसका पालन किया जाएगा। तीन मई को यहां पार्टी के नेता भूख हड़ताल भी करेंगे और हिंसा में मारे गये लोगों के लिए न्याय की मांग करेंगे।मजूमदार ने बताया कि चार से छह मई तक गृह मंत्री अमित शाह उत्तर बंगाल और दक्षिण बंगाल के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान में शाह पार्टी नेताओं के साथ सांगठनिक बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि यात्रा में शाह पार्टी संगठन की मजबूती और अंदरूनी कलह को दूर करने समेत सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को मात देने की रणनीति बनाएंगे। इसके साथ ही इस तीन दिवसीय दौरे में शाह सरकारी कार्यक्रमों में भी शिरकत लेंगे। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कार्यक्रमों में उनके शामिल होने की बात है, जिसकी पहले से तैयारियों चल रही है। गौरतलब है कि बंगाल में पिछले साल मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद शाह का यह पहला बंगाल दौरा होगा। बता दें कि शाह इस महीने 16 व 17 अप्रैल को ही बंगाल के दौरे पर आने वाले थे लेकिन वह टल गया था। उससे पहले जनवरी में भी उनका बंगाल दौरा टल गया था। उस समय राज्य में अधिक कोरोना संक्रमण के कारण उनका दौरा रद कर दिया गया था।


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।