उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

राज्यसभा जा सकते हैं बीसीसीआइ अध्‍यक्ष सौरव गांगुली या उनकी पत्नी




बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली या उनकी पत्नी डोना गांगुली राष्ट्रपति मनोनीत सदस्य के तौर पर राज्यसभा जा सकते हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गत शुक्रवार को सौरव के घर जाकर रात्रि भोज करने के बाद से यह कयास जोरों पर है। आने वाले दिनों में राष्ट्रपति मनोनीत राज्यसभा सदस्यों का चयन होना है। सौरव जहां खेल जगत की प्रमुख हस्ती हैं, वही डोना जानी-मानी ओडिसी नर्तकी हैं। इससे पहले बंगाल से रूपा गांगुली व स्वपन दासगुप्ता राष्ट्रपति मनोनीत सदस्य के तौर पर राज्यसभा गए थे। गौरतलब है कि राज्यसभा के 12 सदस्य राष्ट्रपति द्वारा मनोनीत हो सकते हैं। केंद्र सरकार की तरफ से उन लोगों के नामों की राष्ट्रपति के पास सिफारिश की जाती है। इनमें साहित्य, विज्ञान, कला व समाज सेवा के क्षेत्र से जुड़े लोग शामिल होते हैं।

डोना गांगुली के साथ सौरव गांगुली को लेकर भी चल रही हैं अटकलें

डोना गांगुली ने हालांकि शनिवार को यह कहकर अटकलों को तेज किया था कि सौरव अगर राजनीति में आते हैं तो वहां भी अच्छा काम करेंगे क्योंकि वे जो भी काम करते हैं, अच्छी तरह से करते हैं. राज्यसभा में डोना गांगुली के अलावा राज्यसभा अध्यक्ष सौरव गांगुली का भी नाम चल रहा है. इससे पहले सचिन तेंदुलकर को राष्ट्रपति ने राज्यसभा के लिए मनोनीत किया था.डोना गांगुली ने 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले, 2020 में, जब भाजपा ने EZCC में दुर्गा पूजा का आयोजन किया था. उस समय भी नृत्य किया था. हाल ही में विक्टोरिया मेमोरियल के अलावा डोना ने उस कार्यक्रम में भी नृत्य किया जिसमें अमित शाह शामिल हुए थे. इससे पहले विधानसभा वोट के पहले सौरव के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं. हालांकि अटकलें गलत साबित हुई थीं.


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।