उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

इंटरपोल ने आतंकी गुरपतवंत सिंह के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस से किया इनकार



 
नई दिल्ली। इंटरपोल ने एकबार फिर आतंकी गुरपतवंत सिंह के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस से इनकार कर दिया है। कनाडा स्थित सिख फॉर जस्टिस के संस्थापक और खालिस्तान समर्थक के खिलाफ भारत ने दूसरी बार ये अपील की थी। सूत्रों के अनुसार, गुरपतवंत सिंह विदेश में बैठकर पंजाब और हरियाणा में गड़बड़ी फैलाने की साजिश रचता रहा है। विगत 1 जुलाई 2020 को भारत सरकार ने पन्नू को संशोधित यूएपीए कानून के तहत आतंकवादी घोषित कर रखा है। 
सूत्रों के अनुसार, भारतीय अधिकारी पन्नू के खिलाफ ठोस जानकारी नहीं दे सके, जिसके बाद इंटरपोल ने दुबारा रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने से इनकार कर दिया।  इंटरपोल ने स्वीकार किया कि पन्नू एक हाई-प्रोफाइल सिख अलगाववादी है और एसएफजे एक ऐसा समूह है जो एक स्वतंत्र खालिस्तान की मांग करता है। (चित्र गुगल से साभार)


विश्व