उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी ,भारतीय नागरिक जल्द से जल्द छोड़ दें यूक्रेन




रूस और यूक्रेन में पिछले 8 महीने से युद्ध जारी है. पिछले कुछ दिनों में रूस ने यूक्रेन पर हमले तेज कर दिए हैं. ऐसे में कीव में मौजूद भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी की है. भारतीयों को तुरंत देश छोड़ने के लिए कहा गया है. यह एडवाइजरी रूसी हमलों में तेजी आने के बाद आई है.
 इस एडवाइजरी में कहा गया है कि यूक्रेन में हाल के हमलों को देखते हुए नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे यूक्रेन की यात्रा ना करें। इसके अलावा छात्रों सहित जो भारतीय यूक्रेन में रहते हैं वे जल्द से जल्द यहां से निकल जाएं। बता दें कि जब रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू हुआ था तब भारत ने बड़े स्टर पर इवैकुएशन मिशन चलाया था और बहुत सारे भारतीयों को स्वदेश लेकर आए थे। हालांकि अब सरकार इस तरह की कोई सुविधा नहीं देने जा रही है।


विश्व