उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

बुरेवी चक्रवात: केरल के जिलों में रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी



तिरुवनंतपुरम। केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीए) ने बुरेवी चक्रवात के मद्देनजर विभिन्न जिलों में रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किए हैं। केएसडीए के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा और अलाप्पुझा जिलों में तीन दिसंबर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।
तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा और इडुक्की जिलों में दो दिसंबर को और कोट्टायम, इडुक्की, एर्नाकुलम जिले में तीन दिसंबर को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, कोट्टायम, अलाप्पुझा, एर्नाकुलम और इडुक्की जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
अलाप्पुझा, कोट्टायम और एर्नाकुलम में दो दिसंबर को येलो अलर्ट जारी किया गया है वहीं त्रिशूर और पलक्कड़ में तीन और चार दिसंबर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। केरल और लक्षद्वीप क्षेत्र में एक दो स्थानों पर दो से पांच दिसंबर तक गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। दो दिसंबर से दक्षिण केरल तट (तिरुवनंतपुरम), कोल्लम, पठानमथिट्टा और अलाप्पुझा जिले में 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के आसार है। मछुआरों को दो दिसंबर से तटीय क्षेत्रों में मछली पकड़ने संबंधी गतिविधियों को स्थगित करने की सलाह दी गई है। (वार्ता)


-1