उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

अमित शाह बोले- 'कांग्रेस, सपा और BSP ने पिछड़ा समाज को नहीं दी संवैधानिक मान्यता'




केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को विपक्षी दलों पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा कई बार सत्ता में रहे या सत्ता में हिस्सेदार रहे लेकिन इन दलों ने कभी भी पिछड़ा समाज को संवैधानिक मान्यता नहीं दी. शाह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सहयोगी और केन्‍द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुवाई वाले अपना दल (सोनेलाल) की ओर से संगठन के संस्थापक डॉक्टर सोनेलाल पटेल की 74वीं जन्‍म जयंती पर आयोजित ‘जन स्वाभिमान दिवस’ समारोह को संबोधित कर रहे थे.
केन्द्रीय गृह मंत्री कहा, ''इन दलों ने कभी भी दलित और आदिवासी भाइयों के आयोग की तरह आयोग नहीं बनाया. पीएम मोदी ने पिछड़ा समाज के लिए आयोग बनाकर पिछड़ा समाज को संवैधानिक मान्यता देने का काम किया और इससे पिछड़ा कल्याण का रास्ता प्रशस्त हुआ.'' गृह मंत्री ने कहा कि आजादी के बाद बीजेपी और राजग की यह पहली मंत्रिपरिषद है, जिसमें 27 पिछड़ा समाज के नेता मंत्री बनकर पिछड़ा समाज का कल्याण कर रहे हैं. अगर पहली बार सबसे ज्यादा पिछड़ा समाज, आदिवासी और दलित समाज के सांसद किसी गठबंधन में चुनकर आये हैं तो वह राजग गठबंधन में आये हैं.


भारत