उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ की हत्या




इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भारत के पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड और भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी शाहिद लतीफ की हत्या की गई खबर आई है। यह खबर दुनियाभर में महत्वपूर्ण है, क्योंकि शाहिद लतीफ ने 2016 में पंजाब के पठानकोट के एयरबेस पर हुआ आतंकी हमला योजना बनाई थी, जिसमें भारतीय सेना के सात जवानों की शहादत हो गई थी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अज्ञात हमलावरों ने पाकिस्तान की एक मस्जिद में शाहिद लतीफ को गोलियों से मार दिया। उनकी हत्या पाकिस्तान के पंजाब के शहर सियालकोट में हुई है।

यह आतंकी हमला पठानकोट हमले की रचना की गई साजिश का हिस्सा था, और नाशिकन्दी और जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के द्वारा यहाँ का नेतृत्व किया गया था। इस जांच में पता चला कि हमले को अंजाम देने के लिए चार फिदायीनों को प्रशिक्षित किया गया था, और इन आतंकवादियों का मास्टरमाइंड और आका शाहिद लतीफ था।

शाहिद लतीफ को 1993 में भारत में आतंकी आरोपों में गिरफ्तार किया गया था और उसे 11 सालों तक भारतीय जेल में बंद रखा गया था। इसके बाद, 2010 में उसे पाकिस्तान भेज दिया गया था, और वह फिर से आतंकी गतिविधियों में शामिल हो गए था।


विश्व