उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

अभिषेक के पीए ईडी के सामने हुए पेश


कोलकाता, 16 अक्टूबर  पश्चिम बंगाल के तृणमूल कांग्रेस (तृंका) के महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी के निजी सहायक (पीए) सुमित रॉय सोमवार को शिक्षक भर्ती में कथित अनियमितताओं के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जांच अधिकारियों के सामने पेश हुए।
आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। श्री रॉय समन के लिए सुबह करीब 11 बजे साल्ट लेक स्थित केंद्र सरकार कार्यालय परिसर में पहुंचे और तब से उनसे पूछताछ शुरू हुई। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद, ईडी मनी ट्रेल्स की जांच कर रही है। कथित शिक्षक भर्ती घोटाला जिसमें कई शीर्ष राजनेता जांच के दायरे में हैं और तत्कालीन वाणिज्य मंत्री पार्थ चटर्जी, पूर्व शिक्षा मंत्री सहित कई अन्य लोग एक साल से अधिक समय से जेल में हैं।
श्री रॉय ने शुक्रवार को ईडी के नोटिस को चुनौती देते हुए, कलकत्ता उच्च न्यायालय का रुख किया था। उन्होंने न्यायमूर्ति तीर्थंकर घोष से शीघ्र सुनवाई का अनुरोध किया। अदालत के सूत्रों ने बताया कि अर्जी पर सोमवार दोपहर को सुनवाई होने की संभावना है। बुधवार को इसी मामले में ईडी ने श्री अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से करीब आठ घंटे तक पूछताछ की।
ईडी ने तृणमूल प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे श्री अभिषेक बनर्जी के माता-पिता को भी पूछताछ के लिए छह और 11 अक्टूबर को बुलाया था। उन्होंने ईडी कार्यालय में अलग-अलग दस्तावेज जमा किए। श्री बनर्जी के माता-पिता अमित बनर्जी और लता बनर्जी को अपनी आय के स्रोत जमा करने के लिए कहा गया है, क्योंकि ये तीनों लीप्स एंड बाउंड्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हैं, जो जांच के दायरे में है।


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।