उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मैक्रॉं कजाकिस्तान की करेंगे यात्रा


पेरिस, 01 नवंबर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉं मध्य एशिया में अपने दो दिवसीय दौरे के पहले चरण के लिए बुधवार को कजाकिस्तान की यात्रा करने वाले हैं। इस यात्रा में उज्बेकिस्तान का दौरा भी शामिल होगा।

इसी दौरान, मैक्रॉं उज्बेकिस्तान की भी यात्रा करेंगे। मैक्रॉं कजाकिस्तान राष्ट्रपति कासिम-जोमार्ट टोकायेव से मुलाकात कर द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर चर्चा करने की उम्मीद है। चर्चा में फ्रांस और यूरेनियम समृद्ध मध्य एशियाई देश के बीच व्यापार और आर्थिक सहयोग, विशेष रूप से ऊर्जा पर हावी होने की उम्मीद है।

मैक्रॉं की यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब फ्रांस यूरेनियम की सख्त जरूरत के साथ रूसी ऊर्जा आयात को छोड़ने की अपनी प्रतिज्ञा को पूरा करने की कोशिश कर रहा है, जिसे वह अपने पूर्व उपनिवेशों में हालिया सैन्य तख्तापलट से पहले अफ्रीका के साहेल क्षेत्र से प्रचुर मात्रा में आयात करता था।


विश्व