उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

'दो दिन में ईंधन वितरित नहीं किया गया, तो गाजा के अस्पताल काम करना बंद कर देंगे'


गाजा, 14 नवंबर  फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्री माई अल-कैला ने मंगलवार को कहा कि अगर दो दिनों के भीतर ईंधन नहीं पहुंचाया गया, तो गाजा पट्टी के सभी शेष अस्पताल जो अभी भी सेवाएं प्रदान करते हैं, काम करना बंद कर सकते हैं।
अल-कैला ने अल अरबिया न्यूज चैनल को बताया, "अगर 48 घंटों के भीतर ईंधन आपूर्ति नहीं की गयी, तो गाजा पट्टी के सभी अस्पताल अपना काम बंद कर देंगे। फिलहाल, 25 अस्पतालों ने ईंधन की कमी या गोलाबारी के कारण सेवाएं देना बंद कर दिया है। अब सिर्फ 10 कार्यरत अस्पताल बचे हैं।"
उन्होंने कहा कि गाजा पट्टी का सबसे बड़ा अस्पताल अल शिफा अस्पताल पूरी तरह से इजरायली सैनिकों से घिरा हुआ है। अस्पताल प्रशासन के लिए यह एक कठिन मुद्दा है, क्योंकि परिसर में बड़ी संख्या में घायल हैं। उनमें से कई कृत्रिम जीवन समर्थन पर हैं, अगर यह प्रणाली बंद हो जाती है, तो वे तुरंत मर जाएंगे।"


विश्व