उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

फीफा विश्वकप क्वालीफायर में भिड़ेगे ब्राजील और अर्जेंटीना


रियो डी जनेरियो 21 नवंबर पांच बार का विश्व चैंपियन ब्राजील बुधवार को फीफा विश्व कप 2026 क्वालीफायर फुटबॉल मुकाबले में अर्जेंटीना से भिड़ेगा।
माराकाना स्टेडियम में कल यह मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह छह बजे शुरू होगा।
ब्राजील और अर्जेंटीना प्रतियोगिता में एक-एक हार के बाद मुकाबले में भिड़ेंगे। ब्राजील को कोलंबिया ने 2-1 से हराया जबकि अर्जेंटीना को उरुग्वे ने 2-0 से हार का सामना करना पड़ा।
प्रतियोगिता में अर्जेंटीना 12 अंकों (चार जीत, एक हार) के साथ शीर्ष स्थान पर है। उरुग्वे 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। जबकि ब्राजील फुटबॉल टीम इतने ही मैचों में सात अंक (दो जीत, दो हार, एक ड्रॉ) के साथ पांचवें स्थान पर संघर्ष कर रही है।
ब्राजील को अपने स्टार खिलाड़ियों की चोटों को लेकर चिंताएं है। मेजबान टीम नेमार, कासेमिरो और विनीसियस जूनियर के बिना प्रतियोगिता में है।
ऐसा माना जा रहा है लियोनेल मेसी उरुग्वे से 2-0 की हार के बाद अर्जेंटीना के अभियान को वापस पटरी पर लाने की प्रयास करेंगे।
उल्लेखनीय है कि पिछली बार दो फुटबॉल टीमें नवंबर 2021 में फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफाइंग अभियान में मैदान में उतरी थीं। मैच को पांच मिनट के बाद कोविड-19 खतरे के कारण निलंबित कर दिया गया था।


फ़ुटबॉल