उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

पार्टी विशेष को फायदा पहुंचाने में हो रहा सुरक्षा बलों का इस्तेमाल: महबूबा



श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(पीडीपी) प्रमुख एवं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को आरोप लगाया कि जिला विकास परिषद(डीडीसी) के चुनाव में मतदान के लिए आने वाले लोगों को सुरक्षा बलों द्वारा रोका जा रहा है और पार्टी विशेष के पक्ष में धांधली के लिए इनका इस्तेमाल किया जा रहा है।
सुश्री महबूबा ने माइक्रो-ब्लागिंग साइट ट्विटर पर लिखा , “सुरक्षा बलों ने शोपियां के मैत्रीबाग इलाके में घेराबंदी कर दी है और आतंकवादियों की मौजूदगी की रिपोर्टों के बहाने लोगों को डीडीसी चुनाव के पांचवे चरण में मतदान के लिए आने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इस तरह से चुनावों में पार्टी विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए सुरक्षा बलों का इस्तेमाल किया जा रहा है।”
उन्हाेंने आरोप लगाया कि सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए उन्हें भी घर से बाहर निकलने नहीं दिया जा रहा है जबकि मंत्री और पार्टी विशेष के नेता घाटी में स्वतंत्र प्रचार करने में लगे हैं।
इस बीच पीपुल्स कांफ्रेंस अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन ने उत्तरी कश्मीर में सीमावर्ती उरी में कथित रूप से रुपयों का वितरण किये जाने की मामले की जांच की मांग है , जहां आज मतदान हो रहे हैं। (वार्ता)


-1

  • नशा मुक्त भारत अभियान में सहयोग करेगा इस्कॉन

    डाॅ. कुमार ने कहा कि मंत्रालय ने नवचेतना मॉड्यूल विकसित किया है, जो स्कूली छात्रों के बीच जीवन कौशल और नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर जागरूकता और शिक्षा बढ़ाएगा। इस परियोजना का मुख्य उद्देश्य न केवल स्कूली बच्चों में नशीली दवाओं के दुरुपयोग की शुरुआत को धीमा करना है बल्कि इसे हमेशा के लिए रोकना भी है।

  • एआई आधारित डीप फेक के खतरे से लोगों को जागरूक करे मीडिया : मोदी

    मोदी ने डीप फेक वीडियाे में स्वयं उनका एक वीडियो बना कर डाला गया है जिसमें गरबा गाते हुए दिखाये गये हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में हमारे कार्यक्रमों के जरिए लोगों को जागरूक करें कि डीपफेक है क्या, कितना बड़ा संकट पैदा कर सकता है और इसके प्रभाव क्या हो सकता हैं, उसको उदाहरणों के साथ लोगों को बताया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को इसका शास्त्र समझाने की नहीं बल्कि उसके प्रभाव के बारे में अधिक समझाने की आवश्यकता है।

  • भारत का सर्वसमावेशी दर्शन ही विश्व की रक्षा करने में समर्थ : डॉ. जोशी