उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

दुष्यंत बताएं कृषि कानूनों में एमएसपी का ज़िक्र कहां है: दीपेंद्र हुड्डा



हिसार। राज्यसभा सांसद व कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने आज जननायक जनता पार्टी (जजपा) नेता व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह बताएं कि कृषि कानूनों के कौैन से पैराग्राफ की कौन सी लाइन में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) लिखा है। उपमुख्यमंत्री ने कल बयान दिया था कि एमएसपी रद्द किया गया तो वह इस्तीफा देने वाले पहले व्यक्ति होंगे।
श्री हुड्डा यहां संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जेजेपी ने पहले किसान मतदाताओं से विश्वासघात किया, अब गुमराह करने का प्रयास कर रही है। श्री हुड्डा ने कहा कि उपमुख्यमंत्री एमएसपी की बात कर रहे हैं, क्या उन्होंने 3 कृषि कानून नहीं देखे, जिनमें एमएसपी का कहीं जिक्र तक नहीं है?
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि पहले यही भाषा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोलते थे, अब उपमुख्यमंत्री बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह दोनों को खुली चुनौती देते हैं कि दोनों एक साथ मिलकर भी तीनों कानूनों में एमएसपी शब्द ढूंढ कर दिखाएं।
श्री हुड्डा ने कहा कि देश की राजधानी की सीमाओं पर चल रहे किसान आन्दोलन में सोनीपत के गाँव बरोदा के युवा किसान अजय मोर सहित अब तक कई किसान जान गँवा चुके हैं लेकिन दुःख की बात है कि सरकार अपना बेरहम रवैया छोड़ने को राजी नहीं है।
उन्होंने कहा कि ठंड लगातार बढ़ती जा रही है और आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना भी जतायी जा रही है जो आन्दोलनरत किसानों और उनके परिवारों के लिये और अधिक कष्टप्रद साबित हो जायेगी। इसलिए सरकार मानवीय और संवेदनशील रवैया अपनाए और किसानों की की मांगें मान ले। (वार्ता)


-1