उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

देशभर में आज होली का जश्न




देशभर में आज होली के त्योहार का जश्न देखने को मिल रहा है. वाराणसी, लखनऊ, दिल्ली, भोपाल, रांची, मुंबई सहित देशभर में आज रंगों का त्योहार होली मनाया जा रहा है. कहीं लोग एक-दूसरे पर रंग गुलाल  उड़ा रहे हैं तो कहीं बच्चे आपस में पिचकारी की बौछारें एक-दूसरे पर मार रहे हैं. 
होलिका दहन में मोहल्ले के लोगों ने भाग लिया। इसके पहले सुबह से ही छोटी होली के अवसर पर एक-दूसरे को गुलाल लगाते बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। जबकि घरों से गुजिया, पापड़, बड़े, नमकीन, मिठाई समेत अन्य पकवान के बनने की खुशबू आ रही थी। किसी-किसी घर में तो शाम तक पापड़ छतों पर सुखाए जा रहे थे। आते-जाते लोगों के साथ फोन के माध्यम से परिचितों, परिवार और दोस्तों को होली की बधाई देने का सिलसिला दिनभर चलता रहा।होलिका दहन में मोहल्ले के लोगों ने भाग लिया। इसके पहले सुबह से ही छोटी होली के अवसर पर एक-दूसरे को गुलाल लगाते बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। जबकि घरों से गुजिया, पापड़, बड़े, नमकीन, मिठाई समेत अन्य पकवान के बनने की खुशबू आ रही थी। किसी-किसी घर में तो शाम तक पापड़ छतों पर सुखाए जा रहे थे। आते-जाते लोगों के साथ फोन के माध्यम से परिचितों, परिवार और दोस्तों को होली की बधाई देने का सिलसिला दिनभर चलता रहा।


भारत