उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

किसानों के समर्थन में केजरीवाल का उपवास मात्र नौटंकी: कांग्रेस



 
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के किसान आंदोलन के समर्थन में सोमवार को एक दिन का उपवास रखने की घोषणा पर प्रतिक्रिया करते हुए दिल्ली देहात किसान बचाओ मंच के अध्यक्ष और कांग्रेसी नेता डा़ नरेश कुमार ने कहा है कि उनका यह कदम मात्र एक नौटंकी है और जनता उनकी उनकी हर बात को बखूबी समझती है।
श्री कुमार ने कहा कि श्री केजरीवाल को उपवास पर बैठना चाहिए लेकिन उन्हें किसी म्यूजियम या नाटक मंडली में बैठना चाहिए क्योंकि अब उनके नाटक का पर्दाफ़ाश हो चुका है। दिल्ली की जनता जान चुकी है कि वह भारतीय जनता पार्टी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दाएं हाथ हैं।
उन्होंने आगे कहा कि जब दिल्ली में दंगे हो रहे थे तब भी श्री केजरीवाल ने उपवास का नाटक किया था और आज जब सड़कों पर किसान अपने हक़ के लिए उतरे हैं तब भी ये पुराना ढोंग कर रहे हैं। अगर दिल्ली सरकार किसानों की हितैषी होती तो किसान विरोधी कानून को दिल्ली में लागू नहीं होने देती। और तो और इन्हीं केजरीवाल ने श्री शाह से मीटिंग में कहा था कि किसानों की वजह से दिल्ली की सुरक्षा को ख़तरा है। मगर वह आज फिर ड्रामा करने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं।
गौरतलब है कि श्री केजरीवाल ने यहां किसान आंदोलन के समर्थन में सोमवार को एक दिन के उपवास की घोषणा करते हुए संवाददाताओं से रविवार को कहा कि पिछले कुछ दिनों से भाजपा के मंत्री और नेता किसानों को देशद्रोही बताकर उनके आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। देश की रक्षा करने वाले हजारों पूर्व सैनिक भी किसानों के साथ बॉर्डर पर बैठे हैं, खिलाड़ी, सेलिब्रिटी और डाॅक्टर आदि भी समर्थन में हैं। भाजपा के मंत्री-नेता बताएं कि क्या ये सारे लोग देशद्रोही हैं? उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे के साथ रामलीला मैदान में हुए आंदोलन के दौरान कांग्रेस की केंद्र सरकार ने भी उन्हें देश विरोधी बता कर बदनाम किया था, आज वही काम भाजपा सरकार कर रही है। (वार्ता)


भारत