उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

ज़ी टीवी पर चार नए शो


मुंबई। ज़ी टीवी ने त्योहारी मौसम में अपने दर्शकों के बीच खुशियां फैलाने और परिवारों को एक साथ लाने के लिए इस महीने ताजगी भरे कार्यक्रमों के साथ मनोरंजन का धमाल लेकर आ रहा है। जी टीवी के इन शोज़ में राम प्यारे सिर्फ हमारे, अपना टाइम भी आएगा, हमारीवाली गुड न्यूज़ और ब्रह्मराक्षस 2 शामिल हैं। ये चारों नए फिक्शन शोज़ आधारित हैं। इन नए शोज़ के दिलचस्प कॉन्सेप्ट्स को पहली बार इसके लीड कलाकारों ने उजागर किया। एक्टर्स जूही परमार, अनुष्का सेन, ज्योति शर्मा और निक्की शर्मा ने बताया कि कैसे ये चारों शोज़ आज के रिश्तों में आए सकारात्मक बदलाव की झलक दिखाते हैं और उभरते भारतीय मध्यमवर्गीय परिवारों की आधुनिक तस्वीर पेश करते हैं, जिनमें शामिल हैं आज के किरदार, आज के किस्से।


‘राम प्यारे सिर्फ हमारे’ परिस्थितियों पर आधारित एक हल्की-फुल्की कॉमेडी है, जिसमें दुलारी और उसके ‘मर्यादा पुरुषोत्तम पति’ राम की कहानी है। इस कहानी में दिखाया गया है कि कैसे भोपाल की रहने वाली यह विवाहित महिला खुद में असुरक्षा महसूस करती है क्योंकि उसके ‘आदर्श पति’ हर औरत के दिल की धड़कन जो हैं। इसलिए वो अपने पति को उन औरतों के चंगुल से बचाए रखने के लिए, दुनिया भर के टोटकों से भरी एक किताब से पारंपरिक नुस्खे आजमाती है। राम प्यारे सिर्फ हमारे का प्रीमियर 5 अक्टूबर को होने जा रहा है और इसका प्रसारण हर सोमवार से शुक्रवार रात 10:30 बजे ज़ी टीवी पर होगा।


‘अपना टाइम भी आएगा’ सोचने पर मजबूर कर देने वाला एक ड्रामा है, जो समाज की जड़ों में गहरे तक समाए वर्गभेद और 'औकात' से जुड़े ऐसे अलिखित नियमों को उजागर करता है, जो निचले स्तर के लोगों से अपनी तकदीर से लड़कर औकात से ऊपर उठने का मौका लगभग छीन लेते हैं। यह शो रानी और उसके पिता की कहानी है। एक मध्यमवर्गीय पृष्ठभूमि से होने के बावजूद उसके पिता ने अपनी बेटी की परवरिश एक राजकुमारी की तरह की है। हालांकि रानी बड़े सपने देखती है और एक इंजीनियर बनती है, लेकिन कुछ असाधारण परिस्थितियों के चलते उसे राजावत परिवार में अपने पिता की जगह हेड सर्वेंट बनना पड़ता है। अपने सामाजिक एवं आर्थिक स्तर के कारण उसे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। अपने रास्ते में आने वाली इन तमाम चुनौतियां के साथ क्या रानी अपनी पहचान बना पाएगी और अपनी जड़ों से ऊपर उठ पाएगी? ‘अपना टाइम भी आएगा’ का प्रीमियर 20 अक्टूबर को होगा, जिसका प्रसारण हर सोमवार से शनिवार शाम 7 बजे, ज़ी टीवी पर होगा!


हमारीवाली गुड न्यूज़, भारतीय समाज में सास-बहू के बदलते रिश्तों का बिल्कुल नया अंदाज़ दिखाता है! इस शो में एक बहू नव्या और उसकी सास रेणुका अपने परिवार को वो बहुप्रतीक्षित गुड न्यूज़ देने के लिए आपस में अपनी भूमिकाएं लेती हैं। यहां मामला जरा अलग है, जहां बच्चे ना हो पाने पर अपनी बहू को नीचा दिखाने या उस पर दबाव डालने की बजाय एक सास खुद ही एक कदम आगे बढ़ाएगी। वो अपनी उम्र और 'लोग क्या कहेंगे' जैसी बातों को दरकिनार करके अपने पति के साथ मिलकर एक बच्चे को जन्म देने का फैसला करती है ताकि वो परिवार में वह गुड न्यूज़ दे सकें, जिसका उन सभी को इंतजार है। जब स्थितियां खराब हों और कोई उम्मीद नजर ना आए तो आखिर अपने परिवार के सहारे से बेहतर और क्या हो सकता है! हमारीवाली गुड न्यूज़ का प्रीमियर 20 अक्टूबर को होने जा रहा है, जिसका प्रसारण हर सोमवार से शनिवार शाम 7.30 बजे, ज़ी टीवी पर होगा! 


बालाजी टेलीफिल्म्स के साथ मिलकर ज़ी टीवी अब अपने बेहद सफल शो ‘ब्रह्मराक्षस’ के दूसरे सीजन के साथ अपने दर्शकों को एक काल्पनिक दुनिया में ले जाने को तैयार है। इस  शो के दूसरे सीजन में कालिंदी नाम की एक साधारण लड़की का सफर दिखाया गया है, जिसकी किस्मत शैतानी ताकतों में उलझ जाती है और फिर उसकी तकदीर में एक ऐसा मोड़ आता है, जहां वो शैतान ब्रह्मराक्षस का मुकाबला करने के लिए अपने अंदर की ताकत जुटाती है। जहां सोनगढ़ की दुल्हनों की शादी वाले दिन उनका अपहरण करके ब्रह्मराक्षस को ताकत मिलती है, जिससे वो पूरे शहर पर कहर बरपाता है, वहीं कालिंदी की एकमात्र ताकत है अपने जीवनसाथी अंगद के प्रति उसका प्यार! ब्रह्मराक्षस 2 जल्द ही वीकेंड थ्रिलर के रूप में ज़ी टीवी पर शुरू होने जा रहा है।



टीवी

  • आज के युवाओं को प्रेरित करेगी श्रीमद रामायण : सुजय रेऊ

    सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के दिव्य महाकाव्य 'श्रीमद रामायण' में भगवान राम की कालजयी यात्रा को दर्शाया गया है और संपूर्ण मूल्यों और जीवन के सबक पर जोर दिया गया है जो आज भी प्रासंगिक हैं। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम का किरदार निभाने वाले सुजय रेऊ ने बताया, मुझे पता चला कि मुझे 'श्रीमद रामायण' में सबसे प्रतिष्ठित देवता, 'भगवान राम' का किरदार निभाने के लिए चुना गया है, तो मैं अभिभूत हो गया।

  • 01 जनवरी से सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर शुरू होगा श्रीमद रामायण

    सुजय रेऊ ने कहा,श्रीमद रामायण में यह अवसर पाकर मैं सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रहा हूं। ऐसे अत्यधिक पूजे जाने वाले देवता का किरदार निभाना सिर्फ एक भूमिका नहीं है।यह एक गहरी जिम्मेदारी और अभूतपूर्व आध्यात्मिक यात्रा है। भगवान राम की कालातीत कथा ने हमेशा मेरे दिल में एक खास जगह रखी है, और उनकी यात्रा को जीवंत करने का यह मौका मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है।

  • एकता कपूर को इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स, बनीं पहली भारतीय प्रोड्यूसर

    नई दिल्ली। इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में इस बार भारतीय कंटेंट और भारतीयों का भी जलवा देखने को मिला, जिसमें मशहूर बिजनेस वुमन एकता कपूर को 51वें एमी अवॉर्ड्स में सम्माति किया गया। एकता पहली और एकमात्र भारतीय हैं, जिन्हें एमी अवॉर्ड मिला है। इस सम्मान के मौके पर एकता कपूर ने अपने फैंस के साथ अपनी खुशी साझा की और इस उपलब्धि को साझा करते हुए एक इमोशनल पोस्ट किया।