उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

शत प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमा हॉल



नई दिल्ली। सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि एक फरवरी से देशभर के सिनेमा हॉल कोविड-19 से निपटने के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए पूरी क्षमता के साथ खोल सकेंगे।
श्री जावड़ेकर ने रविवार को इस संबंध में सिनेमा हॉल और रंगमंच के संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया जारी की. उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले के बाद सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे. कोविड-19 से बचाव के सभी मानकों का पालन करना होगा और दर्शक सिनेमा हॉल के भीतर दुकानों से खानपान का सामान खरीद सकेंगे।
उन्होंने एक ट्वीट में कहा , " सिनेमा प्रेमियों के लिए अच्छी खबर. फिल्म प्रदर्शन की संशोधित मानक संचालन प्रक्रिया आज जारी कर दी गई. एक फरवरी से सभी सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे. लेकिन सभी को कोविड-19 से निपटने के लिए दिशा निर्देशों का पालन करना होगा।"
मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार सिनेमा हॉल में दर्शकों के आने और जाने के समय भीड़ एकत्र होने से बचा जाएगा इसके अलावा पूरे परिसर को सैनिटाइज करना होगा और लोगों को आरोग्य सेतु इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। (वार्ता)


मूवीज