उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

कोलकाता में मोदी की रैली को सफल बनाने की तैयारियां शुरू



कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने यहां रविवार (सात मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली विशाल रैली को सफल बनाने की तैयारियां शुरू कर दी है।
इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार और बुधवार को कोलकाता में होने वाले अपने रोड शो को स्थगित कर दिया है। श्री शाह ने अपना रोड शो इसलिए स्थगित कर दिया ताकि भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को रविवार की रैली की तैयारियों के लिए पर्याप्त समय मिल सके।
भाजपा राज्य प्रमुख दिलीप घोष ने कहा है कि ब्रिगेड परेड ग्राउंड्स में होने वाली इस रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। उन्होंने पार्टी के सभी जिला प्रमुखों से प्रधानमंत्री की रैली में अधिकतर लोगों के शामिल होने को सुनिश्चित करने के लिए कहा है।
सूत्रों का कहना है कि पार्टी का लक्ष्य है कि रैली में करीब 20 लाख लोग शामिल हों। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के लिए तिथियों की घोषणा कर दी है और राज्य में आठ चरणों में मतदान होगा। भाजपा नेतृत्व जल्द ही पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर सकता है।
पार्टी के वरिष्ठ नेता उम्मीदवारों की पहली सूची के लिए इस सप्ताह नयी दिल्ली जा सकते हैं। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के उद्देश्य से गुरुवार को नयी दिल्ली में बैठक कर सकती है। पश्चिम बंगाल में पहल चरण में 30 सीटों के लिए मतदान 27 मार्च को होगा।


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।