उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

बंगाल में चुनाव में अक्षय कुमार भी निभायेंगे सक्रिय भूमिका



कोलकाता।  बॉलीवुड के सुपर स्टार अक्षय कुमार पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मदद के लिए सक्रिय भूमिका निभाते हुए नजर आयेंगे।.अक्षय रविवार को यहां ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर भाजपा की चुनावी रैली के दौरान न केवल श्री मोदी के साथ मंच साझा करेंगे बल्कि वह एक बड़ी चुनावी रैली में शामिल होकर ज्यादा से ज्यादा लोगोें को आकर्षित करेंगे।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व ने अक्षय को आमंत्रण भेजा था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। इसके मुताबिक सात मार्च को वह कोलकाता में भाजपा की रैली में शामिल होंगे। भाजपा के राज्य स्तरीय नेता पिछले हफ्तों में काफी व्यस्त रहे हैं और जिलों-जिलों का दौरा कर रहे हैं। वे लोगों से बड़ी संख्या में आने और पूरे परेड ग्राउंड को कवर करने की अपील कर रहे हैं। यह इस महानगर का सबसे बड़ा खुला एवं हरा-भरा मैदान है।
भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और सुवेन्दु अधिकारी सहित भाजपा नेता दावा कर रहे हैं कि श्री मोदी को सुनने के लिए 10 लाख से अधिक लोग इकट्ठा होंगे। माकपा ने फरवरी के अंतिम सप्ताह में एक रैली का आयोजन किया था जिसमें पार्टी ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा से लड़ने के लिए वाम दलों, कांग्रेस और नये लॉन्च किए गए भारतीय धर्मनिरपेक्ष मोर्चा (आईएसएफ) को मिलाकर एक संयुक्त मोर्चा के गठन की घोषणा की।
अनुभवी अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के भी श्री मोदी की रैली में शामिल होने की खबरें हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अभिनेता का हमेशा स्वागत है लेकिन रैली केवल प्रधानमंत्री और जनता के लिए है। मिथुन चक्रवर्ती और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने हाल ही में उनके मुंबई स्थित घर पर एक बैठक की थी।
इस बीच, तृणमूल के कद्दावर सांसद रहे दिनेश त्रिवेदी शनिवार को नयी दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए।
श्री नड्डा ने श्री त्रिवेदी का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा,“ मैं दिनेश त्रिवेदी का भाजपा में स्वागत करता हूं। मैं हमेशा कहता था कि वह गलत पार्टी में सही व्यक्ति थे, लेकिन अब वह सही पार्टी में हैं।”
श्री नड्डा ने कहा, “श्री दिनेश त्रिवेदी पश्चिम बंगाल चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाएंगे।” पूर्व रेल मंत्री, श्री त्रिवेदी, 2019 में तृणमूल कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव हार गए थे। उन्हें भाजपा के अर्जुन सिंह ने हराया था, जो पूर्व में तृणमूल के नेता भी थे। लोकसभा में हार के बाद तृणमूल ने उन्हें राज्यसभा में भेज दिया था जिसकी सदस्यता उन्होंने पिछले महीने छोड़ दिया। 


स्थानीय

  • राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध'

    कोलकाता। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही वित्त राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य पर भी 'प्रतिबंध' लगाया गया है। गुरुवार रात राजभवन ने एक बयान जारी कर कहा कि पुलिस को राजभवन परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंत्री चंद्रिमा को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया

    कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने कुणाल घोष को पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से हटा दिया। इस संबंध में तृणमूल ने लिखा है कि हाल ही में कुणाल घोष कई ऐसी बातें कह रहे हैं जो पार्टी के विचारों के अनुरूप नहीं हैं।

  • बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी

    कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।