उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

स्ट्रैंड रोड पर रेल कार्यालय में भयावह आर, 9 मरे



कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सोमवार स्ट्रैंड रोड पर स्थित पूर्वी रेलवे के कार्यालय की 13 वीं मंजिल पर आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने आज यहां बताया कि शाम को करीब 6.10 बजे हुगली नदी के किनारे स्थित कोयलाघाट इमारत में आग लगी।
पूर्वी रेलवे के कर्मचारी ने बताया कि 13वीं मंजिल पर लेखा कार्यालय है। इमारत को खाली करा लिया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रात 10.15 बजे घटनास्थल पर पहुंचीं। सुश्री बनर्जी ने बचाव अभियान की निरीक्षण किया। इस दुर्घटना में 9 लोगों की मौत हुई है।
उन्होंने बताया कि अब आग नियंत्रण में है। उन्होंने दुर्घटना में मारे लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रूपये और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की।
उन्होंने बताया कि दुर्घटना में उन लोगों की मौत हुई जो कि लिफ्ट का उपयोग कर रहे थे।
राज्य के अग्नि मंत्री सुजीत बोस ने कहा, “कोलकाता के स्ट्रैंड रोड पर स्थित पूर्वी रेलवे के कार्यालय की इमारत में लगी भीषण आग में सात लोगों की जिनमें चार दमकलकर्मी, दो रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान और कोलकाता पुलिस का एक सहायक उप-निरीक्षक की दुर्घटना में मौत हुई है।”


-1