उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

भारत ने चौथा मैच जीतकर की 2-2 की बराबरी


 

अहमदबाद। सूर्यकुमार यादव की 57 रन की शानदार पारी के बाद भारत ने अपने गेंदबाजों के सटीक प्रदर्शन से इंग्लैंड को चौथे टी-20 मैच मुकाबले में गुरूवार को आठ रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी हासिल कर ली।
भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि इंग्लैंड की टीम इतने ओवरों में आठ विकेट पर 177 रन ही बना पायी। जानी बेयरस्टो ने 25 और जोफ्रा आर्चर ने नाबाद 18 रन बनाये। आर्चर ने पारी के आखिरी ओवर में एक चौका और एक छक्का उड़ाया लेकिन वह शार्दुल ठाकर के इस ओवर में जीत के लिए जरूरी 23 रन नहीं जुटा पाए। इंग्लैंड की टीम लक्ष्य से आठ रन पीछे रह गयी ।
सूर्यकुमार को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। सीरीज का निर्णायक मैच इसी स्टेडियम में शनिवार को खेला जाएगा।
इससे पहले भारत की पारी में सूर्यकुमार ने 31 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा 57 रन बनाये जबकि श्रेयस अय्यर ने 37 और विवकेटकीपर ऋषभ पंत ने 30 रन बनाये जिसके कारण भारत 187 तक पहुँच सका जो भारत के लिए निर्णायक स्कोर साबित हुआ।


हॉकी