उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

श्रीलंका ने फाइनल में पहुंचा, भारत और पाकिस्तान के बीच नहीं होगा महामुकाबला




कोलंबो। एशिया कप 2023 के सुपर-4 मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले की आसमानी उम्मीदें थी, लेकिन श्रीलंका ने इन उम्मीदों को तोड़ दिया। श्रीलंका ने सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 2 विकेट से हराया और अब वे एशिया कप 2023 के फाइनल में भारत के खिलाफ खेलेंगे।

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का बहुत बड़ा इंतजार था, लेकिन यह महामुकाबला नहीं होगा। पाकिस्तान और भारत का ग्रुप स्टेज का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसके बाद, सुपर-4 के मैच में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हराया और अपने नाम किया।

सुपर-4 में खेले गए मैच में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तेज रोमांच था। पहले मैच में बारिश के कारण मैच 42-42 ओवर का खेला गया, और इसके बाद पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का चुनाव किया। पाकिस्तान ने 252 रनों का लक्ष्य बनाया, और मोहम्मद रिज़वान और अब्दुल्ला शफीक ने अच्छी पारी खेली।

जब श्रीलंका बल्लेबाज़ी करने उतरी, तो पाकिस्तान ने उनके खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की, और अवसरों पर विकेट लिए। लेकिन श्रीलंका ने आखिरी गेंद पर अपना लक्ष्य हासिल किया और फाइनल में पहुंच गई।

श्रीलंका टीम के लिए यह एक बड़ी जीत है, और वे अब एशिया कप 2023 के फाइनल में भारत के खिलाफ उतरेंगे। इस मैच का आयोजन 17 सितंबर को किया जाएगा, और क्रिकेट प्रेमियों के बीच बड़ी उत्सुकता के साथ देखा जाएगा कि कौन इस एशिया कप का खिताब जीतने के लिए कदम आगे बढ़ाता है।




   


हॉकी