उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

हाथरस : पीड़िता के परिजनो का भी होगा नार्को टेस्ट


लखनऊ ।  उत्तर प्रदेश में हाथरस की घटना के बाद गरमायी सियासत के बीच एसआईटी की रिपोर्ट पर पुलिस अधीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों के निलंबन के बाद सरकार ने अफसरों के साथ पीड़िता के परिजनो का भी नार्को टेस्ट कराने का फैसला किया है। अधिकृत सूत्रों ने शुक्रवार रात बताया कि तीन सदस्यीय एसआईटी ने आज मुख्यमंत्री को अपनी पहली रिपोर्ट पेश की जिसमें प्रथम दृष्टया घटना के बाद जांच में पुलिस की लापरवाही सामने आयी है जिस पर त्वरित निर्णय लेते हुये सरकार ने पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।
उन्होने बताया कि घटना की तह तक पहुंचने और सच्चाई का पता लगाने के लिये अब निलंबित पुलिस कर्मियों के साथघ् पीडिता के परिजनो का भी नार्को टेस्ट कराया जायेगा। गौरतलब है कि हैवानियत की शिकार हाथरस के एक गांव की लड़की की पिछले मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पताल में मृत्यु हो गयी थी। पुलिस ने इस सिलसिले में चार युवकों को गिरफ्तार किया है।
उधर,  उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस में हैवानियत की शिकार पीड़िता के मामले में शुक्रवार रात पुलिस अधीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि विशेष जांच दल (एसआईटी) की रिपोर्ट के आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर को मामले में लापरवाही बरतने और शिथिल पर्यवेक्षण के लिये निलंबित कर दिया। उन्होने बताया कि इसके अलावा तत्कालीन पुलिस क्षेत्राधिकारी श्री राम शब्द, चंदपा थाने के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार वर्मा, वरिष्ठ उप निरीक्षक जगवीर सिंह और हेड मोहर्रिर महेश पाल को निलंबित कर दिया । श्री अवस्थी ने बताया कि सभी निलंबित पुलिसकर्मियों का पालीग्राफ टेस्ट और नार्को टेस्ट कराया जायेगा। निलंबित पुलिस अधीक्षक के स्थान पर शामली के एसपी विनीत जायसवाल को हाथरस भेजा गया है। (वार्ता)


भारत