उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन असाधारण : लक्ष्मण




मुंबई। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर असाधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे। जिस तरह से उन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच में दबाव का सामना किया। शुरुआती चार विकेट गिरने जैसी मुश्किल स्थिति में आकर उन्होंने न केवल पारी को संभाला, बल्कि शतक भी जड़ा।
वीवीएस ने बुधवार को स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘फोलो द ब्लूज’ में बातचीत के दौरान कहा, “ श्रेयस ने जिस तरह से आसानी से दबाव को संभाला और पहली पारी में शतक बनाया, वह सराहनीय था। दूसरी पारी में भारत एक बार फिर दबाव में था, क्योंकि पांच विकेट गिर गए थे, लेकिन उन्होंने एक बार फिर अपने स्वाभाविक खेल पर भरोसा किया और अर्धशतक बनाया। दोनों पारियों में उनकी पारी मैच विजयी पारी थी, इसलिए जहां तक भारत का सवाल है, श्रेयस अय्यर मेरे लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे। ”
पूर्व भारतीय बल्लेबाज लक्ष्मण ने अपनी राय देते हुए कि भारत अपने मध्य बल्लेबाजी क्रम के संकट को कैसे हल कर सकता है, कहा, “ यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वही गलतियां न दोहराएं। अजिंक्या रहाणे कानपुर में आउट हुए, पुजारा कानपुर के साथ-साथ मुंबई में भी आउट हुए, यह लगभग एक पैटर्न की तरह है, जो विकसित हो रहा है। यहां तक कि शुभमन गिल ने भी सेट होने के बाद अपना विकेट फेंक दिया, इसलिए मेरा मानना ​​है कि यह उस शुरुआत को एक बड़े स्कोर में बदलने के बारे में है, जो बहुत महत्वपूर्ण है। जैसा कि भारत पांच नियमित बल्लेबाजों के साथ खेलता है तो आपके पास जडेजा के रूप में आपका ऑलराउंडर खिलाड़ी है। इसके अलावा आपके पास एक विकेट कीपर बल्लेबाज है, इसलिए शीर्ष पांच बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताने के बाद इस बारे में सोचना होगा। ”
पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में सबसे अच्छे प्रदर्शन के बारे में कहा, “ पदार्पण करना बहुत कठिन होता है। हमने सोचा था कि श्रेयस को खेलने का मौका नहीं मिलेगा, क्योंकि विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उस समय श्रेयस अय्यर मैदान पर आए और उन्होंने अच्छी पारी खेली। उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की और रन बनाए, मेरे हिसाब से श्रेयस अय्यर इस सीरीज में नंबर एक परफॉर्मर थे। ”


हॉकी