उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

विराट ने रोहित के साथ अनबन की खबरों को किया ख़ारिज



मुंबई। भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि वह कभी ऐसा कुछ नहीं कर सकते जिससे टीम की छवि खराब हो। उन्होंने आश्वस्त किया कि उनका नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा को पूरा समर्थन रहेगा और इसके साथ ही उन्होंने रोहित के साथ अनबन होने की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया।
विराट ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पूर्व आज यहाँ एक संवाददाता सम्मेलन में कहा,"मेरी ज़िम्मेदारी है कि मैं टीम को हमेशा सही दिशा में ले जाऊं, जो मैं तब भी चाहता था जब मैं कप्तान भी नहीं बना था। मेरी यह मानसिकता न कभी बदली है और न ही कभी बदलेगी।
उन्होंने नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा की सराहना करते हुए कहा,' रोहित एक बेहद अच्छे कप्तान हैं और रणनीतिक तौर पर भी शानदार हैं। हमने आईपीएल में भी उनको कप्तानी करते हुए देखा है और भारत की कप्तानी करने के दौरान भी। लिहाज़ा रोहित और राहुल भाई, जो एक सुलझे हुए कोच हैं और बेहतरीन मैनेजर भी, उन दोनों को ही मेरा समर्थन रहेगा और मैं अपना शत-प्रतिशत देते हुए टी20आई और वनडे में टीम को सही दिशा में ले जाने की कोशिश करूंगा।"
कोहली ने उन बातों को भी बकवास क़रार दिया जिसमें कहा जा रहा था कि उनके और सफ़ेद गेंद के नए कप्तान रोहित शर्मा के बीच अनबन चल रही है।उन्होंने कहा, "मैंने पहले भी कहा है और फिर कहूंगा मेरे और रोहित के बीच में कोई मतभेद नहीं है, मैं इन बातों का खंडन करते हुए थक गया हूं, बार बार एक ही चीज़ पूछी जाती है। मैं बस इतना कहूंगा कि जब तक मैं क्रिकेट खेल रहा हूं अपनी तरफ़ से कुछ ऐसा नहीं कर सकता जिससे टीम की छवि ख़राब हो। भारतीय क्रिकेट के प्रति यही मेरी प्रतिबद्धता है।"
कोहली का भारतीय वनडे क्रिकेट टीम की कप्तानी करने का पांच साल का कार्यकाल अब थम गया है। जबकि इस दौरान उनका रिकॉर्ड बेमिसाल रहा है - वैसे 60 कप्तान जिन्होंने 50 या उससे ज़्यादा में पुरुष वनडे टीम का नेतृत्व किया हो, उनमें से कोहली से अच्छा जीत का रिकॉर्ड सिर्फ़ तीन कप्तान के नाम है। कोहली को कप्तानी से हटाने के पीछे बीसीसीआई का एक ही कारण हो सकता है और वह ये कि उनकी कप्तानी में भारत ने आज तक कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता।


हॉकी