उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

कोरिया पहली बार बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चैंपियन




ढाका। पहली बार फाइनल खेल रहे दक्षिण कोरिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए एशियाई खेलों के विजेता जापान को बुधवार काे पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से पराजित कर एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीत लिया।
कोरिया की टीम ने मुकाबले में बढ़त बनाई, लेकिन अगले दो क्वार्टर में वह तीन गोल खा कर 1-3 से पिछड़ गई। कोरिया ने वापसी करते हुए अंतिम क्वार्टर में दो गोल दागे और स्कोर अंतिम मिनट में 3-3 से बराबर कर दिया। कोरिया ने अपना आखिरी गोल मैच के अंतिम मिनट में दागा। मैच फिर फैसले के लिए पेनल्टी शूटआउट में चला गया। शूटआउट में कोरिया की टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया और 4-2 से जीत हासिल कर खिताब अपने नाम कर लिया। कोरिया का इससे पहले टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में चौथा स्थान रहा था। 


हॉकी