उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

संविधान का अभूतपूर्व उल्लंघन कर रही है ममता सरकार : धनखड़




कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को ममता बनर्जी सरकार पर संविधान का अभूतपूर्व उल्लंघन करने का आरोप लगाया ।
धनखड़ ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा, '' ममता सरकार अनुच्छेद 167 के तहत उन्हें दी गयी जिम्मेदारियों का उल्लंघन कर रही है। राज्यपाल को काेरोना महामारी के दौरान खरीदे गये सामान की खरीद जांच, बीजीबीएस, बंगाल एरोट्रोपोलिस प्रोजेक्ट, जीटीए, एमएए कैंटीन और पेगासस अधिसूचना सहित कोई भी जानकारी न देना संवैधानिक कर्तव्य की अवहेलना और सरकार की विफलता है।
इसे अभूतपूर्व संवैधानिक उल्लंघन करार देते हुए, धनखड़ ने कहा कि नौकरशाही के रुख ने संविधान के अनुच्छेद 166 (3) और एआईएस (आचरण) नियम 1968 के तहत निर्धारित काम करने के नियमों का खुले तौर पर उल्लंघन किया है और चिंताजनक है।
उन्होंने कहा, “ मुख्यमंत्री देश के संविधान के प्रति सच्ची आस्था, निष्ठा रखने और संविधान के तहत कार्य करने की अपनी शपथ को साबित करें।”


भारत