उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

धनखड़, ममता ने लता मंगेशकर के निधन पर जताया शोक




कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को सुर कोकिला और भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त किया।
श्री धनखड़ ने ट्वीट कर कहा, “ भारत रत्न एवं सर्वकालीन महानतम गायिका लता मंगेशकर के निधन पर व्यथित हूं। ”
राजभवन की ओर से जारी शोक संदेश में कहा गया, “ उनके निधन से जो शून्य पैदा हुआ है, उसे भरना मुश्किल है। पीढ़ियों तक लोगों को उनकी मंत्रमुग्ध कर देने सुरीली आवाज याद की आयेगी।”
वहीं सुश्री बनर्जी ने कहा, “ मैं भारत रत्न लता मंगेशकर को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। उनके परिवार और दुनियाभर के उनके करोड़ों प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। मैं भारत की स्वर कोकिला के निधन पर शोक व्यक्त करती हूं।”.
सुश्री ममता ने कहा, “ दुनियाभर में उनके सभी प्रशंसकों और अनुयायियों की तरह, मैं भी
उसकी मंत्रमुग्ध कर देने वाली आवाज की बड़ी प्रशंसक हूं। आभारी हूं कि बंगाली और पूर्वी भारत के कलाकार उनके दिल के बहुत करीब थे। उन्होंने संगीत की शानदार दुनिया को बहुत कुछ दिया। ”
उल्लेखनीय है कि भारत रत्न लता मंगेशकर का आज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 92 साल की उम्र में निधन हो गया।


भारत